Monday, June 17, 2024
spot_img
ब्रेकिंग

महाराष्ट्र में INDIA गठबंधन कितनी सीटें जीत रहा, खरगे ने कर दी भविष्यवाणी:लोकसभा २०२४

महाराष्ट्र में लोकसभा २०२४ चुनाव प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस की ओर से घोषित योजनाओं पर भी बात की. उन्होंने कहा कि यदि हमारी सरकार आई तो हम मौजूदा GST रद्द करके पूरे देश भर में एक सिंगल जीएसटी कानून लाएंगे.

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण के मतदान से पहले I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं ने शनिवार (18 मई 2024) को मुंबई में एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में गैरकानूनी सरकार धोखे और साजिश के आधार पर बनाई गई जिसका समर्थन खुद पीएम कर रहे हैं.

खरगे ने आगे कहा कि राज्य में पीएम मोदी की कई रैलियां हो रही हैं. वह लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशश करते हैंं. मोदी लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं. शायद ही कोई पीएम ऐसा करता होगा. 53 साल से मैं भी राजनीति में हूं. पवार साहब हमसे 5 साल आगे हैं और उद्धव ठाकरे जी भी सक्रिय हैं. मेरा यही कहना है कि विश्वासघात की राजनीति हो रही है… विपक्ष को तोड़ा जा रहा है.

‘डेमोक्रेसी की बात करते हैं, लेकिन उस पर चलते नहीं’

खरगे ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि असली दल के सिंबल को छीना जा रहा है. कोर्ट का फैसला भी मोदी के इशारे पर चलता है, लेकिन इस बार चुनाव में ऐसा नहीं होगा. जनता लड़ रही है जनता जीतेगी… लोगों में नाराजगी है. वह डेमोक्रेसी की बात करते हैं लेकिन उसके मुताबिक नहीं चलते. मुंबई में बीएमसी चुनाव नहीं हो रहे हैं. यह मोदी की राजनीति है. कर्नाटक में तोड़-फोड़ की राजनीति चल रही है. गोवा, MP, गुजरात में भी यही किया, यह उनकी नीति है. गंठबंधन के लोग लड़ रहे हैं. महाराष्ट्र में 48 में से हमें 46 सीटें मिलेंगी.

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में हो रही देरी पर उठाया सवाल

खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की ओर से घोषित योजनाओं पर भी बात की. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार आई तो हम मौजूदा जीएसटी रद्द करके पूरे देश भर में एक सिंगल जीएसटी कानून लाएंगे. फूड सिक्योरिटी एक्ट हम लेकर आए, लेकिन मोदी जी ये कहते हैं कि मुफ्त में अनाज वो बांट रहे हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है, लेकिन मोदी जी ने इसे निगलेक्ट किया. उन्होंने लोगों से से पूछा कि अभी तक यहां बुलेट ट्रेन आई क्या, जबकि वह दो साल में आने वाली थी

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles