Monday, June 17, 2024
spot_img
ब्रेकिंग

मेरठ में छापेमारी के दौरान ७० किलो बारूद बरामद : उत्तरप्रदेश

70 किलो बारूद बरामद, अवैध रूप से पटाखे बनाने का चल रहा था धंधा,मेरठ के देहात इलाके में मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी कर 70 किलो बारूद और पटाखा बरामद किया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपी नफीस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

 मेरठ के देहात इलाके मवाना में पुलिस ने छापा मारकर बारूद का ढेर बरामद किया है. इसी के साथ ही अवैध रूप से बने पटाखे और बिना बारुद के पटाखे भी बरामद किए गए हैं. पुलिस को पूछताछ में कई बड़े सुराग भी हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर पुलिस और बड़ा खुलासा भी कर सकती है. ये वही सठला गांव है, जहां करीब एक साल पहले अवैध रूप से पटाखे बनाते समय विस्फोट हो गया था और पूरा मकान जमीदोज हो गया था.

मवाना थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि सठला गांव में बारूद का ढेर है और अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे हैं. इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. पुलिस ने इस सूचना के आधार पर नफीस के घर पर छापा मारा तो सूचना बिल्कुल सटीक निकली. पुलिस ने 70 किलो बारूद, 34 पेटी अवैध पटाखे, 6 गत्ते अर्द्ध निर्मित पटाखे बरामद किए हैं. पुलिस ने आबादी से दूर गड्ढा खोदकर इन पटाखों और बारूद को दबा दिया है. अब सवाल उठ रहा है कि पटाखे बनाने समय यदि विस्फोट हो जाता और कोई बड़ी घटना हो जाती तो कौन जिम्मेदार होता.

एक साल पहले यहां हो चुका है हादसा
मेरठ के मवाना थाना इलाके का सठला गांव एक साल पहले तेज धमाकों से दहल उठा था. जब धुआं हटा और शोर थमा था तो पूरा मकान जमीदोज हो गया था. घटना साल 2023 में 21 जुलाई की थी. सठला में अकरम और मुकद्दम का मकान गयासुद्दीन ने किराए पर ले रखा था. यहां अवैध रूप से पटाखे बनाते वक्त विस्फोट हो गया था. पड़ोसी मजरूम के घर की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई थी. इस विस्फोट के बाद पूरा गांव दहशत में था. इस घटना के बाद कई दिन पुलिस ने दबिश भी दी थी, लेकिन बात पुरानी हुई तो पुरानी घटना को नजरअंदाज कर दिया गया.

अवैध रूप से पटाखे बनाने वाले पर मुकदमा दर्ज
मवाना थाना पुलिस ने अवैध पटाखे बनाने के मामले में आरोपी नफीस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मवाना थाना प्रभारी सुभाष सिंह ने बताया कि नफीस की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है. नफीस अवैध रूप से पटाखे बना रहा था. और कौन कौन लोग इसमें शामिल हैं उन पर भी सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles