Monday, June 17, 2024
spot_img
ब्रेकिंग

महाराष्ट्र के बीड में बूथ कैप्चरिंग? लोकसभा चुनाव २०२४

बूथ कैप्चरिंग? रोहित पवार ने वीडियो शेयर कर किया दावा,शरद गुट के विधायक रोहित पवार ने ‘X’ पर तीन वीडियो शेयर किया जिसमें बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया गया है. इस मामले में अब जांच के आदेश दे दिए गए हैं

बीड से शरद गुट (NCP-SCP) के उम्मीदवार बजरंग सोनवणे ने 13 मई को लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान कुछ स्थानों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया था. इसके बाद डीसी और रिटर्निंग अधिकारी दीपा मुधोल मुंडे ने रविवार को जांच के आदेश दिए थे. कर्जत जामखेड से पार्टी के विधायक रोहित पवार ने शनिवार को आरोपों के समर्थन में तीन वीडियो और एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

शरद गुट के उम्मीदवार सोनवणे ने दोबारा मतदान की मांग की है. उन्होंने केवल आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का अपराध दर्ज करने के बजाय बूथ कैप्चरिंग की कथित घटनाओं की निष्पक्ष जांच की मांग भी की है.

पवार ने आगे लिखा, “महाराष्ट्र जैसे राज्य में ऐसी बातें करने की हिम्मत कहां से आती है? क्या ऐसा करने की जरुरत है? अगर यह साहस सत्ता से आता है तो यह निश्चित ही लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है. अनुरोध है कि चुनाव आयोग स्थानीय मंत्री समेत स्थानीय प्रशासन की जांच कराये.”

अधिकारी मुंडे ने कहा कि वीडियो में स्थान को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है. उन्होंने कहा, “हम स्थानों का पता लगाने के लिए साइबर सेल की मदद ले रहे हैं. एक बार उनकी पहचान हो जाने के बाद, हम मतदान अधिकारियों और कर्मचारियों के बयान दर्ज करेंगे

रोहित पवार ने बूथ कैप्चरिंग का दावा करते हुए ‘X’ पर तीन वीडियो शेयर किया है. पवार ने लिखा, “बूथ कब्जा करने और वोट काटने का ये नया पार्ली पैटर्न महाराष्ट्र को शोभा नहीं देता. पंकजा ताई हो सकता है कि आप इसमें शामिल न हों, लेकिन आपका बंधुराज किस स्तर तक जा सकता है, इसका अंदाजा आपको भी नहीं होगा.”

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles