Monday, June 17, 2024
spot_img
ब्रेकिंग

इन्डिया में इंडिया की बनेगी सरकार! बोले उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के नतीजों में उद्धव ठाकरे और उनके सहयोगियों ने एनडीए को चौंकाने वाला परिणाम देकर झटका दिया है. नतीजों के बाद उद्धव ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर शिवसेना (यूबीटी) चीफ उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि इंडिया अलायंस को सरकार बनाने के लिए दावा करना ही चाहिए. प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आम जनता ने अपनी ताकत क्या है, वो दिखा दी है. एक उंगली में कितनी ताकत है, वो बता दिया है. उन्होंने कहा कि बुधवार (5 जून)की दोपहर को दिल्ली में बैठक के लिए वो जाएंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली की बैठक पीएम चेहरे को लेकर ही बैठक होगी.

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि पीएम जहां-जहां गए वहां चुनाव हार गए. उन्होंने कहा, “इसलिए मैं कहता हूं कि उनको हर जगह जाना चाहिए था. तब हर जगह हमारी जीत होगी. जितने लोगों ने हमारे ऊपर भरोसा जताया उनको धन्यवाद करता हूं.”

उद्धव ठाकरे ने सीएम का नाम लिए बिना निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मेरी पार्टी का चुनाव चिह्न छीना गया.मेरे पिता की तस्वीर का इस्तेमाल कर चुनाव जीता. मैंने कभी नहीं कहा कि मैं परमात्मा हूं. मैंने अपनी लड़ाई लड़ी.”

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “अब असली नकली का पता चलेगा.मुझे नकली संतान कहा था. कहते हैं कि भगवान ने भेजा है.” पीएम मोदी के ट्वीट पर उन्होंने कहा, “मोदी अगर सामान्य व्यक्ति होते तो उनकी भलाई की कामना करते लेकिन वह खुद ही भगवान हैं.”

बता दें कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) ने तीन सीटों पर चुनाव जीत चुकी है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे की पार्टी सात सीटों पर आगे चल रही है. उनकी सहयोगी कांग्रेस राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनने की ओर बढ़ रही है. कांग्रेस दो सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 11 सीटें पर आगे चल रही है. शरद पवार की पार्टी एक सीट पर जीत चुकी है और छह सीटों पर आगे चल रही है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles